HilltopAds पर विज्ञापनदाताओं को उच्च लाभ कमाने में मदद करने के लिए बहुत सारे उपयोगी उपकरण उपलब्ध हैं:
- रुचि-आधारित और कीवर्ड लक्ष्यीकरण।
- स्वचालित अनुकूलन.
- यातायात विभाजन…
और भी बहुत कुछ।
और आज हम अपनी नई अविश्वसनीय सुविधा की घोषणा करने के लिए तैयार हैं जो आपके विज्ञापन अनुभव को बदल देगी: CPA लक्ष्य या स्मार्टCPAइस लेख में, हम CPA गोल का अर्थ, इसके फायदे और नुकसान, साथ ही सेटअप प्रक्रिया पर नज़र डालेंगे। इसके अलावा, हम आपके साथ CPA गोल के साथ अपने पहले परीक्षण को और अधिक आसान और अधिक लाभदायक बनाने के लिए कुछ सुझाव साझा करेंगे। चलिए शुरू करते हैं!
CPA लक्ष्य क्या है?
सबसे पहले, हमें CPA लक्ष्य की पृष्ठभूमि पर गहन चर्चा करनी होगी।
CPA (लागत-प्रति-अधिग्रहण) एक मूल्य निर्धारण मॉडल है, जिसमें विज्ञापनदाता केवल प्रत्येक रूपांतरण के लिए भुगतान करते हैं।
1टीपी50टी = व्यय / रूपांतरणों की संख्या.
उदाहरण के लिए, यदि विज्ञापनदाताओं की लागत लगभग $100 है और उन्हें 20 रूपांतरण प्राप्त होते हैं, तो: CPA = 100 / 20 = $5.
वैसे, HilltopAds पर विज्ञापनदाता CPM (प्रत्येक 1,000 इंप्रेशन के लिए), CPA (प्रत्येक रूपांतरण के लिए) या CPC (प्रत्येक क्लिक के लिए) ट्रैफ़िक खरीद सकते हैं।
रूपांतरण लागत की समझ के कारण, विज्ञापनदाता ट्रैफ़िक स्रोतों पर अपने खर्चों को अनुकूलित कर सकते हैं और इसकी प्रभावशीलता का मूल्यांकन कर सकते हैं। लेकिन विज्ञापनदाताओं को अपना विज्ञापन बजट खोने से बचने के लिए इसे मैन्युअल रूप से और समय पर करने की आवश्यकता है।
तो, यही कारण है कि सहबद्ध विपणन का सुपरमैन बन रहा है CPA लक्ष्य मॉडल. CPA लक्ष्य या स्मार्टCPA एक अनुकूलन उपकरण है जो विज्ञापनदाताओं की मदद करता है, जिनका मुख्य विज्ञापन KPI रूपांतरण है, वे निर्धारित रूपांतरण लागत के आधार पर अपने अभियानों से गैर-निष्पादित ट्रैफ़िक क्षेत्रों को स्वचालित रूप से हटा देते हैं।
CPA लक्ष्य के लाभ और कमियां:
CPA गोल के मुख्य लाभ इस प्रकार हैं:
- स्वचालित रूप से विज्ञापन अभियान अनुकूलन;
- अतिरिक्त खर्च से सुरक्षा;
- आसान और लचीला विन्यास.
साथ ही कुछ चुनौतियाँ भी:
- CPA लक्ष्य के सही ढंग से काम करने के लिए Postback को स्थापित करने की आवश्यकता है;
- परीक्षण अवधि के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है;
- हम केवल परीक्षणों के लिए CPA लक्ष्य अभियान चलाने की अनुशंसा करते हैं।
लेकिन हम यहाँ आपको बताई गई सभी चुनौतियों से सफलतापूर्वक बचने में मदद करने के लिए मौजूद हैं। आइए प्रत्येक चुनौती को करीब से देखें और समझें कि आप थोड़ी देर बाद कैसे काम कर सकते हैं।
CPA लक्ष्य कैसे काम करता है?
अभी के लिए, आइए देखें कि CPA लक्ष्य उपकरण कैसे काम करता है। सबसे पहले, विज्ञापनदाताओं को अपने नियम निर्दिष्ट करने होंगे, जिसके आधार पर विज्ञापन प्रणाली स्वचालित रूप से ट्रैफ़िक स्रोतों को अनुकूलित करेगी। उदाहरण के लिए, रूपांतरणों की संख्या, प्रति रूपांतरण लागत, सटीक देश में प्रति रूपांतरण लागत, अधिकतम CPM, आदि।
आपके CPA लक्ष्य अभियान के सक्रिय होने के बाद, विज्ञापन प्रणालियाँ आपके नियमों के अनुपालन के लिए प्रत्येक ट्रैफ़िक ज़ोन की जाँच करेंगी। यदि यह देखा जाता है कि कुछ ज़ोन आपके नियम का अनुपालन नहीं करता है (उदाहरण के लिए, ज़ोन X में रूपांतरण की लागत आपकी ज़रूरत से ज़्यादा होगी), तो सिस्टम खुद ही इस ज़ोन को सक्रिय ट्रैफ़िक स्रोतों की सूची से अक्षम कर देगा।
HilltopAds पर CPA लक्ष्य विज्ञापन अभियान कैसे सेट करें?
ठीक है, और जान लें कि हम आपको HilltopAds पर CPA लक्ष्य अभियान सेट अप करने के बारे में और अधिक बताने के लिए तैयार हैं। सबसे पहले, आपको यह करना होगा HilltopAds के साथ विज्ञापनदाता के रूप में पंजीकरण करें. फिर आपको नेविगेट करने की आवश्यकता है अभियान प्रबंधित करें अनुभाग पर जाएं और क्लिक करें अभियान जोड़ें बटन।
यहाँ हमें आपका ध्यान इस ओर दिलाना आवश्यक है कि CPA लक्ष्य केवल Popunder विज्ञापन प्रारूप के लिए उपलब्ध है (डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों)। तो, विज्ञापन प्रारूप सूची से Popunder चुनें। प्रकार फ़ील्ड में CPA लक्ष्य विकल्प का चयन करें.
हम अभियान बनाने की प्रक्रिया, लक्ष्यीकरण सेटिंग पर विस्तार से ध्यान नहीं देंगे, क्योंकि हमारे पास पहले से ही है हमारे सहायता केंद्र में विस्तृत मार्गदर्शिकाएँइसलिए, हम तुरंत CPA लक्ष्य के नियमों को स्थापित करने के लिए आगे बढ़ते हैं।
HilltopAds CPA लक्ष्य सेटिंग
इसमें दो अनुभाग हैं जिन पर आपको काम करना होगा।
में जीईओ और कीमतें इस अनुभाग में आपको लक्षित GEO में प्रति रूपांतरण लागत को USD में निर्दिष्ट करना होगा।
उदाहरण के लिए, आप एक मीडिया खरीदार हैं जो CPA ऑफ़र के साथ काम करता है। इसलिए, जब आप कोई ऑफ़र चुनते हैं, तो उसके विवरण में आपको उपलब्ध देश (GEO) और दर की जाँच करनी होगी। आइए कल्पना करें कि हमने एक VPN ऑफ़र चुना है जिसे अमेरिका में प्रचारित करने की आवश्यकता है और दर $0.5 है
HilltopAds में, हमें संयुक्त राज्य अमेरिका को निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है देशों फ़ील्ड में 0.5, तथा उसके बगल वाले फ़ील्ड में 0.5।
यदि कई देश हैं, तो आप एक नया नियम जोड़ सकते हैं। आप अधिकतम 100 नियम बना सकते हैं (नियम AND तर्क से जुड़े होंगे)।
अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि CPA लक्ष्य विकल्प अनुभाग है। वहां आपको यह करना होगा:
- निर्दिष्ट करें अनुकूलन प्रारंभ करें विकल्प। डिफ़ॉल्ट रूप से, अनुकूलन 2 रूपांतरण प्राप्त होने के बाद शुरू होता है। इसलिए आप रूपांतरणों की आवश्यक संख्या निर्दिष्ट कर सकते हैं।
- लागत पर लाभ (निवेश पर वापसी)। HilltopAds सिस्टम स्वचालित रूप से प्रति अभियान ROI की गणना करेगा। उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि आपका ROI लगभग 30% हो। इसलिए, सिस्टम इसकी गणना करेगा और आपके व्यय और लाभ को निर्दिष्ट ROI के भीतर रखेगा। यह सुविधा आपके व्यक्तिगत प्रबंधक के अनुरोध पर उपलब्ध है।
- अधिकतम CPM - वहां आपको अधिकतम CPM दर निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है जिसे निर्दिष्ट दर के भीतर रखा जाना चाहिए। आप यह नियम सेट कर सकते हैं कि आप अपना सारा पैसा एक ट्रैफ़िक ज़ोन पर खर्च न करें जो अविश्वसनीय रूप से परिवर्तित होता है।
सभी सेटिंग्स हो जाने के बाद, क्लिक करना न भूलें अभियान जोड़ें अपनी सेटिंग्स को सहेजने के लिए बटन दबाएं.
🎁 अगर आपने अभी तक HilltopAds के साथ काम नहीं किया है, तो यह शुरू करने का सबसे सही समय है! प्रोमो कोड लागू करें CPAगोल और कम से कम $100 की अपनी पहली जमा राशि पर +20% प्राप्त करें। 🎁